Placeholder canvas

तीन दौर की बैठक के बाद हड़ताल खत्म, मृतक के परिवार को एक नौकरी और 15 लाख की सहायता

Mukesh Gusaiana
1 Min Read

Haryana Roadways Strike Update In Hindi: रोडवेज यूनियन मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये के मुआवजे की मांग को लेकर चल रही बातचीत में, सरकार द्वारा पहले 15 लाख रुपये का प्रस्ताव किया गया था।

अब, तीसरे दौर की बैठक में दोनों पक्षों के बीच सहमति हो गई है। बैठक के पश्चात्, अगर मांगें नहीं मानी जाती तो रोडवेज यूनियन ने एक और दिन की हड़ताल की संभावना जताई है।

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा ने एक दिन की हड़ताल की घोषणा की है, जिसमें रोडवेज के करीब 3 करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान हुआ है।

इस अवसर पर, रोडवेज के बेड़े में वर्तमान में 3800 बसें हैं, जिनमें से 3400 बसें दैहिक यात्रा के लिए कार्यरत हैं। इन बसों ने इस एक दिन की हड़ताल के कारण 3.25 करोड़ रुपये का राजस्व खो दिया है।

बसें रोजाना औसतन 8.62 लाख किलोमीटर का सफर करती हैं और इस दौरान लगभग 5 लाख यात्री सफर करते हैं।

यह सुझाता है कि रोडवेज, जो पहले से ही एक हजार करोड़ रुपये के घाटे में है, अगर हड़ताल और इससे होने वाले लंबे समय तक के आंतरिक बाधाओं के कारण और भी बढ़ सकता है।

Read More
Haryana News: अब बैंकों में दो हजार रुपये के नोट बदलवाने के समय में हुई बढ़ोतरी! इस तारीख तक करवा सकते है जमा
Share This Article
Follow:
मुकेश गुसाईंना (Mukesh Gusaiana) झलको हरियाणा में सीनियर एडिटर और इसके सस्थापक हैं. डिजिटल मीडिया में 9 साल से काम कर रहे हैं. इससे पहले किसान केसरी पर अपनी सेवाएं दे रहे थे, इन्होने अपने करियर की शुरूआत चौपाल टीवी में कंटेंट राइटिंग से की और पिछले कई सालों से लगातार ऊँचाइयों को छूते जा रहे हैं ।
Leave a comment