Placeholder canvas

एलपीजी गैस के दाम 209 रूपए प्रति सिलेंडर महंगे; सुबह होते ही लोगों में मची खलबली

kanchan
By kanchan
3 Min Read

LPG गैस के मूल्यों में वृद्धि: हाल ही में सरकार ने LPG गैस के मूल्यों में कटौती की थी, जिससे जनता में आनंदित माहौल था, लेकिन जनता को इसका पता नहीं था कि यह खुशी केवल कुछ ही दिनों के लिए थी। आज से, अर्थात 1 अक्टूबर से, तेल विपणन कंपनियों ने फिर से LPG गैस के मूल्यों में वृद्धि कर दी है। पहले के मूल्यों से अधिक मूल्यों पर गैस सिलेंडर उपलब्ध होगा।

LPG गैस सिलेंडर 209 रुपए महंगा आज सुबह, एक बड़ी खबर आई है, जिसके अनुसार भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने LPG गैस सिलेंडर के मूल्यों में बड़ी वृद्धि की है। अब गैस सिलेंडर ग्राहकों को महंगा पड़ेगा। यहां तक कि तेल विपणन कंपनियों ने आधिकारिक घोषणा की है कि आज से कमर्शियल गैस सिलेंडर के मूल्य 209 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं। अब ग्राहकों को LPG गैस सिलेंडर के साथ अधिक मूल्य चुकाना होगा।

सरकार ने पिछले 2 महीनों में 258 रुपये कम किए थे सरकार और तेल विपणन कंपनियों ने पिछले 2 महीनों में LPG गैस सिलेंडर के मूल्यों में 258 रुपये की कमी की थी। इसमें, कंपनियों ने अगस्त महीने में 99.75 रुपये कम किए थे और सितंबर महीने में 158 रुपये की कमी की थी। लेकिन अब जैसे ही अक्टूबर आया, ग्राहकों के सिर पर फिर से LPG गैस के मूल्यों में वृद्धि की गई है। आज के बदलते मूल्यों के बाद, दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर 1731.50 रुपए में ग्राहकों को मिलेगा, जबकि पहले यह सिलेंडर 1,522 रुपए में मिलता था।

आम जनता पर क्या प्रभाव पड़ेगा कमर्शियल गैस सिलेंडर के मूल्य में बढ़ोतरी के कारण आम जनता पर इसका प्रभाव पड़ेगा। कमर्शियल गैस सिलेंडर आमतौर पर रेस्टोरेंट, ढाबे और दुकानों में उपयोग किया जाता है। अब, गैस के मूल्यों के बढ़ने के कारण होटलों और दुकानों में खाना और अन्य वस्त्र महंगे हो सकते हैं। गैस के मूल्यों में वृद्धि के कारण रेस्टोरेंटों में आपको थोड़े अधिक पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। स्वीट स्टोर्स में भी आपको कुछ अधिक रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है।

Read More
बड़ी राहत: बिजली मंत्रालय का बड़ा तोहफा- तीन करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं इस तरह होगी चांदी
Share This Article
Leave a comment